प्रखण्ड स्तरीय बाल संरक्षण समिति गठित ।

चैनपुर प्रखंड में प्रमुख की अध्यक्षता में प्रखंड के सभी विभागों के साथ बैठक कर प्रखंड स्तरीय बाल संरक्षण समिति का गठन किया गया वैदिक सोसाइटी के परियोजना समन्वयक श्री उमेश कुमार ने कहा कि समेकित बाल संरक्षण योजना के अंतर्गत ग्राम से लेकर राज्य स्तर तक बाल संरक्षण समिति का गठन किया जाना है.

इसी के तहत चैनपुर प्रखंड में प्रखंड स्तरीय बाल संरक्षण समिति का गठन गुरुवार को किया गया ट्रेनिंग ऑफिसर विकास कुमार ने कहा कि 18 वर्ष से कम उम्र के व्यक्ति बच्चे होते हैं और इनके संरक्षण के लिए सरकार पूर्ण रूप से कर्तव्यबद्ध है, हर एक जिला में बाल कल्याण समिति और किशोर न्याय परिषद का गठन किया गया है और हर थाने में बाल कल्याण पुलिस पदाधिकारी की नियुक्ति की गई है प्रखंड स्तरीय बाल संरक्षण समिति के कार्य एवं उत्तरदायित्व के जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि मुख्य कार्य बच्चों से संबंधित सभी कानूनों और योजनाओं को प्रखंड में लागू करवाना है।

विकास पदाधिकारी अलका कुमारी के धन्यवाद ज्ञापन के साथ बैठक का समापन हुआ. बैठक में पुलिस विभाग, स्वास्थ्य विभाग, समाज कल्याण विभाग, पंचायती राज विभाग आदि के पदाधिकारी मौजूद थे।